{"vars":{"id": "100198:4399"}}

एससी समाज के लोगो की मांगों का शहर के कुछ चौकों के नाम उनके महापुरुषों के नाम पर रखने हेतु सरकार से की मांग

एससी समाज के लोगो की मांगों का शहर के कुछ चौकों के नाम उनके महापुरुषों के नाम पर रखने हेतु सरकार से की मांग
 

जींद शहर में एससी समाज के लोग एक साल से धरना दे रहे हैं। उनकी मांग हैं कि शहर के कुछ चौकों को उनके महापुरुषों के नाम पर रखा जाए। इनमें संत कबीर चौक (रोहतक रोड पर), संत गुरु रविदास चौक (भिवानी रोड पर), वाल्मीकि चौक (कोर्ट के सामने गोहाना रोड पर) शामिल हैं।

वीरवार को धरना स्थल पर पहुंच कर प्रदीप गिल ने संबोधन करते हुए कहा कि एससी समाज की मांगें उचित हैं, परंतु विधायक और स्थानीय प्रशासन इसे ध्यान में नहीं ले रहे हैं। 

उन्होंने भाजपा सरकार के नेताओं के बारे में भी बात की, जो धरना स्थल के पास से गुजरते हैं, लेकिन मांगों को पूरा नहीं करते। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने एससी समुदाय को बरगलाने के लिए चौकों पर साइड में एक तस्वीर लगाई है, मगर वो सही ढंग से नहीं है और उसके चारों तरफ रेलिंग या कोई अन्य व्यवस्था नहीं है।

यह प्रशासन की नाकामी है। उन्होंने व्यक्त किया कि एससी समाज के लोगों का जीवन देखकर उन्हें पीड़ा होती है, जो केवल 20-20 गज के कच्चे मकानों में बसे हुए हैं। उन्होंने लोगों को कहा कि आपकी यह स्थिति केवल शिक्षा बदल सकती है। आप अपने बच्चों को शिक्षित करें और उनके भविष्य को उज्जवल करें।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के लिए मैं हर आवश्यक योगदान देने को तैयार हूं। गिल ने अपने अभियान के तहत गांवों में पुस्तकालयों के निर्माण का भी जिक्र किया और आगे भी इस मुहिम को आगे बढ़ाने का वादा किया।