{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Railways Station : हरियाणा के ये 2 रेलवे स्टेशन होंगे हाईटेक सुविधाओं से लेंस, मिलेगी ये खास सुविधाएँ
 

Haryana News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो चैट के जरिए इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी। बता दें, उन्होंने कहा था कि नारनौल रेलवे स्टेशन आपको करीब 100 साल पहले पर चढ़ा हुआ है। यह उत्तरी पश्चिमी रेलवे के जयपुर मंडल का एक हिस्सा है।
 

Haryana Railway station: हरियाणा में कई रेलवे स्टेशनों की तस्वीरें लगातार बदल रही है। जिससे कि उनकी व्यवस्था सुराजा की खातिर और लोगों को वहां-वहां नई चीजें मिल सके। इसी कड़ी में अब अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत हरियाणा के नारनौल रेलवे स्टेशन का भी माप होगा। जिसमे आमजन को काफी सहूलियत मिल सकती है,

इसमें 18 करोड़ रुपए की कीमत आने की संभावना है। इससे यात्रियों को बहुत बेहतर सुविधा मिलती है। मीन्स होने के बाद प्रवेश द्वार अच्छा साब और समागम के लिए भी अलग से निकल जाएगा। अब वहां लोगों के लिए ट्रैक पार करने के साथ-साथ एक हॉल, वेटिंग रूम, प्लेटफॉर्म, टॉयलेट और पुल भी बनाए जाएंगे।

पूरे देश में 508 रेलवे का मीन्स जाना जाता है। जिससे उनकी इंडस्ट्री को सुविधा और अधिक लोगों को आसानी से यात्रा करने में मदद मिलेगी। बता दें, यह काम जल्द ही शुरू हो गया और लोगों को काफी आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। सभी रेलवे यूनिवर्सिटियों के लिए 2 साल में तैयारी का अनुमान जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो चैट के जरिए इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी। बता दें, उन्होंने कहा था कि नारनौल रेलवे स्टेशन आपको करीब 100 साल पहले पर चढ़ा हुआ है। यह उत्तरी पश्चिमी रेलवे के जयपुर मंडल का एक हिस्सा है।

अब स्टेशन को आधुनिक बनाया जाएगा। वहां के मिनिमलिस्ट राकेश कुमार ने बताया कि रेलवे जंक्शन को एयरपोर्ट की तरह कैसे बनाया जाए। इस काम को पूरे होने में करीब 2 साल का समय लगा और पूरा होने के बाद यह बिल्कुल नया और आधुनिक है। इसमें 29 करोड़ रुपए खर्च आने की संभावना है। यह अमृत भारत स्टेशन योजना का हिस्सा है।