{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Mukhtar Ansari: यूपी के 'Don' मुख़्तार अंसारी की मौत, पुरे यूपी में लगी धारा 144  

CM आवास पर बैठकों का दौर जारी 
 

Mukhtar Ansari Latest News: यूपी के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। मुख्तार अंसारी ने उत्तर प्रदेश के बांदा में अंतिम सांस ली। गैंगस्टर की मौत के बाद पुरे उत्तर प्रदेश मे अलर्ट जारी किया गया है। बांदा, गाजीपुर और मऊ में अधिकारी अलर्ट पर हैं। 

पुरे उत्तर प्रदेश में धारा 144: 
इस बीच, बड़ी खबर आ रही है कि, पुरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्तार अंसारी हत्या, शस्त्र अधिनियम और जबरन वसूली सहित 60 से अधिक मामलों में वांछित था। बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 63 वर्षीय मुख्तार अंसारी के निधन की पुष्टि करते हुए एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया। 

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, मुख्तार अंसारी को बेहोशी की हालत में बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था।9 डॉक्टरों की टीम के काफी प्रयास के बाद भी मुख्तार अंसारी को बचाया नहीं जा सका।मुख्तार अंसारी को भी दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वह पूरे 14 घंटे रहे। शाम को उन्हें वापस जेल ले जाया गया।

बांदा से गाज़ीपुर तक प्रशासन अलर्ट मोड पर: 
मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बांदा से गाजीपुर तक विशेष चौकसी बरती जा रही है। अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है। सरकार ने एहतियाती कदम उठाए हैं। मुख्तार अंसारी का परिवार रास्ते में है और उसके सुबह जल्दी बांदा पहुंचने की उम्मीद है। पुलिस ने शव को बांदा ले जाने के लिए सुरक्षा योजना तैयार की है। 26 वाहनों को शामिल किया जाएगा और प्रत्येक जिले को पुलिस द्वारा कवर किया जाएगा। मृत्यु के बाद संवेदनशील मुस्लिम क्षेत्रों में कड़ी नजर रखी जाएगी। जुम्माह की नमाज के बाद बल प्रमुख मस्जिदों के बाहर मौजूद रहेगा। 

CM आवास पर बैठकों का दौर जारी:
मुख्तार अंसारी के निधन के बाद यूपी के मुख्यमंत्री आवास पर एक बड़ी बैठक चल रही है। डीजीपी प्रशांत कुमार, एडीजी एलओ अमिताभ यश उपस्थित हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि कोई अप्रिय घटना न हो। यूपी पुलिस आईटी सेल पूरे राज्य में सक्रिय सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रख रहा है। 

सोशल मीडिया पर राखी जा रही है नजर: 
आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।वाराणसी में सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।