{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: OBC वर्ग पर सैनी सरकार की बड़ी घोषणा, HRKN की नौकरियों में OBC वर्ग का 27 % कोटा फिक्स...

भाजपा सरकार ओबीसी समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रही है। सरकार द्वारा ओबीसी समुदाय के लिए कई घोषणाएं की गई हैं
 
Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार ओबीसी समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रही है। सरकार द्वारा ओबीसी समुदाय के लिए कई घोषणाएं की गई हैं, जिनमें से क्रीमी लेयर की वार्षिक आय सीमा में 8 लाख रुपये की वृद्धि की गई है। इसके अलावा, HKRN में नौकरियों का कोटा 27% बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा, नौकरियों में पिछड़े वर्ग-ए और बी के बैकलॉग को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा। इन सभी घोषणाओं से ओबीसी समुदाय सरकार से खुश है। रविवार को जींद के रेक्सन होटल में ओबीसी समाज द्वारा एक ओबीसी धन्यवाद समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें शहर के ओबीसी समुदाय के लोगों ने भाग लिया। समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी की पत्नी सुमन सैनी मुख्य अतिथि थीं।

डबल इंजन सरकार काम कर रही है

मीडिया से बात करते हुए सुमन सैनी ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश का कार्यभार संभाला है और हमारी डबल इंजन सरकार जनहित के लिए लगातार काम कर रही है। हम किसानों, मजदूरों, युवाओं और महिलाओं की बात कर रहे हैं। लोगों का उत्साह दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लोगों ने लोकसभा चुनाव में बहुत आशीर्वाद दिया है और जल्द ही विधानसभा चुनाव आने वाले हैं।

सुमन सैनी ने कहा कि आज ओबीसी समाज का एक कार्यक्रम था, आज मैं अपने परिवार के सदस्यों के बीच उनका आशीर्वाद लेने आया हूं और मुख्यमंत्री सोच रहे हैं कि लोगों की समस्याओं का लगातार समाधान किया जाए और इसके लिए हर दिन नई योजनाओं की आधारशिला रखी जा रही है, विकास कार्य किए जा रहे हैं और लोगों की समस्याओं को लगातार सुना जा रहा है।

 युवाओं को रोजगार दिया
पत्रकार द्वारा सरपंचों को दी गई राहत के सवाल पर बोली सुमन सैनी 9.5 साल हमारे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी का रहा, आपने देखा ही होगा कि बिना पर्ची बिना खर्ची के युवाओं को रोजगार दिया हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने हर वर्ग की चिंता की हैं और कितनी खुसी की बात हैं कि करनाल की जनता ने उनको भारी बहुमत से जिताया हैं और केंद्र में वो कैबिनेट के मंत्री वो बने हैं। मनोहर लाल जी का बहुत बढ़िया कार्यकाल रहा हैं उनका बेदाग छवि का कार्यकाल रहा हैं। सराकर चाहे हमारी सेंटर की हैं चाहे स्टेट की हैं कोई भी ये नहीं कह सकता कि किसी का कही भी एक पैसा लिया हैं और बेदाग छवि का कार्यकाल हमारे मनोहर लाल जी का रहा हैं।