{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Jobs: खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, 6 सरकारी विभागों में निकली नौकरियां, जल्द करें आवेदन 

कुल 447 पदों पर निकली भर्ती 
 

Haryana Sports Quota Jobs: हरियाणा में सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। हरियाणा में 6 सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी के पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के अंतर्गत 447 पद हैं। ये सभी भर्ती खेल कोटे के अंतर्गत होगी। मौलिक शिक्षा विभाग, वन, उत्तर और दक्षिण विद्युत वितरण निगम, खेल, पुलिस और जेल में खेल कोटे के तहत अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकली हैं।  

इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 मई तक किए जाएंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती:
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उप रेंजर, सहायक लाइनमैन से लेकर प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक, पुरुष और महिला वार्डन, जूनियर कोच, पुरुष, सहायक जेल अधीक्षक, महिला कांस्टेबल और पुरुष सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए भर्ती होनी है। 

आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को सामान्य पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी (CET). केवल उत्कृष्ट खेल व्यक्ति (ओएसपी) और योग्य खेल व्यक्ति (ईएसपी) भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

घुड़सवार पुलिस बल में 66 पुरुष कांस्टेबलों की भर्ती के लिए 1 मई तक आवेदन किए जा सकते हैं। घुड़सवार पुलिस बल में पुरुष कांस्टेबल के पदों की भर्ती में, सामान्य श्रेणी के लिए 26, पिछड़ा वर्ग-ए के लिए आठ, अनुसूचित जाति के लिए 11, पिछड़ा वर्ग-बी के लिए पांच, पूर्व सैनिकों के लिए 11 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 5 पद आरक्षित किए गए हैं।

इन पदों पर निकली भर्ती (खेल कोटा)
सहायक जेल अधीक्षक -2
प्रशिक्षित स्नातक शारीरिक शिक्षक -76
डिप्टी रेंजर -2 
असिस्टेंट लाइनमैन -45 
जूनियर कोच -106 
वार्डन पुरुष और महिला -36 
पुरुष सिपाही, जनरल ड्यूटी -150 
पुरुष सब इंस्पेक्टर , जनरल ड्यूटी -15
महिला सिपाही, जनरल ड्यूटी -15