{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Group D New update: Group D CET को लेकर HSSC ने दिया ये सबसे बड़ा अपडेट, फटाफट कॉपी पेन लेकर कर ले नोट 

ग्रुप डी के लिए विज्ञापित पदों की संख्या लगभग 13,657 है। इसके लिए आयोग केवल 41 हजार को बुलाएगा, जबकि 4.10 लाख युवाओं ने परीक्षा पास की है। केवल ये पात्र उम्मीदवार ही 3 वर्षों में सीईटी स्कोर का फायदा ले सकते है।
 

indiah1, HSSC New update: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने 12 जनवरी को हरियाणा ग्रुप डी CET का रिजल्ट घोषित कर दिया था। ग्रुप डी सीईटी स्कोर 3 साल के लिए वैध होगा। इसका मतलब यह है कि अगर ग्रुप डी में पद खाली रह जाते हैं या कोई विभाग अधिक उम्मीदवारों की नियुक्ति की सिफारिश करता है, तो प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। अगर किसी अभ्यर्थी को 3 साल के भीतर नौकरी की जरूरत महसूस होती है तो वह दोबारा आवेदन कर सकता है, लेकिन उसे तभी बुलाया जाएगा जब पद खाली हो जाएगा।
 

ग्रुप डी के लिए विज्ञापित पदों की संख्या लगभग 13,657 है। इसके लिए आयोग केवल 41 हजार को बुलाएगा, जबकि 4.10 लाख युवाओं ने परीक्षा पास की है। केवल ये पात्र उम्मीदवार ही 3 वर्षों में सीईटी स्कोर का फायदा ले सकते है। आयोग ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि सामाजिक-आर्थिक अंक अस्थायी रूप से स्कोर कार्ड में दिखाए जाते हैं, लेकिन ये अंक उच्च न्यायालय में लंबित याचिका के अंतिम परिणाम तक निलंबित रहेंगे।

जिन उम्मीदवारों ने इस कोटा के तहत अंक प्राप्त करने के लिए किसी भी अवैध तरीके से गलत दावे किए हैं, उनके आवेदन भी रद्द कर दिए जाएंगे और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आयोग इसी सप्ताह अभ्यर्थियों से आपत्तियां भी मांगेगा।

विस्तृत परिणाम के बाद पोर्टल खोला जाएगा

आयोग के मुताबिक, उन्हें अभी तक विस्तृत नतीजे नहीं मिले हैं. इसके आते ही उम्मीदवारों के लिए अपनी पसंद के पदों का चयन करने के लिए एक पोर्टल खोल दिया जाएगा. उनसे पूछा जाएगा कि उन्हें ग्रुप डी में नौकरी चाहिए या नहीं. अगर वे इनकार करते हैं तो उन्हें फिलहाल इन पदों पर मौका नहीं मिलेगा. जो भी उम्मीदवार हां कहेगा उसके पास आगे विकल्प होंगे और वह अपनी पसंद का विभाग भर सकेगा।