{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर आया नया अपडेट, शिक्षा बोर्ड ने की यह घोषणा

हरियाणा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर आया नया अपडेट, शिक्षा बोर्ड ने की यह घोषणा
 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा जुलाई की उत्तर पुस्तिकाओं के अंकन का कार्य जल्द पूरा किया जाएगा। सीनियर सेकेंडरी की उत्तर पुस्तिकाओं का अंकन कार्य 12 जुलाई तक, सेकेंडरी की उत्तर पुस्तिकाओं का अंकन कार्य 15 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। 09 जुलाई से विधिवत रूप से अंकन का कार्य आरंभ हो चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड ने अक्तूबर-2023 की परीक्षाओं की भांति इस बार भी नई तकनीक को अपनाते हुए ऑनलाइन अंकन कार्य करवाने का निर्णय लिया है। सीनियर सेकेंडरी की एक-दिवसीय परीक्षा का सफल संचालन 03 जुलाई को करवाया जा चुका है। 

सेकेंडरी की परीक्षाओं के आयोजन का आज अंतिम दिन 


सेकेंडरी की परीक्षाओं का संचालन 04 जुलाई से 11 जुलाई तक करवाया जा रहा है। हाईटेक टेक्रोलॉजी का प्रयोग करते हुए बोर्ड द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं के ऑनलाइन अंकन कार्य के लिए सेकेंडरी के लिए 03 व सीनियर सेकेंडरी के लिए 06 अंकन केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

सीनियर सेकेंडरी की 20895 व सेकेंडरी की 14558 उत्तर पुस्तिकाओं के ऑनलाइन अंकन कार्य के लिए 338 परीक्षक नियुक्त किए गए हैं। उत्तर पुस्तिकाओं का अंकन कार्य आरंभ होने से पूर्व सभी परीक्षकों को अंकन कार्य के लिए परीक्षण दिया गया है ताकि उनके समक्ष किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।