{"vars":{"id": "100198:4399"}}

38 साल की हीरोइन, कहलाती है OTT क्वीन, फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज से कमाई करती है, इतने करोड़ है नेटवर्थ

OTT: इस अभिनेत्री को ओटीटी की रानी कहा जाता हैः आज के युग में, ओटीटी दर्शकों के लिए एक बड़ा मनोरंजन मंच है, जहाँ वे वांछित सामग्री देख सकते हैं। जबकि सिनेमाघरों में, आप केवल नवीनतम फिल्में देख सकते हैं
 

Indiah1.: इस अभिनेत्री को ओटीटी की रानी कहा जाता हैः आज के युग में, ओटीटी दर्शकों के लिए एक बड़ा मनोरंजन मंच है, जहाँ वे वांछित सामग्री देख सकते हैं। जबकि सिनेमाघरों में, आप केवल नवीनतम फिल्में देख सकते हैं, लेकिन ओटीटी प्लेटफार्मों पर, आप विभिन्न प्रकार की फिल्में और वेब श्रृंखला देख सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि ओटीटी ने ऐसे कई अभिनेताओं को सफलता दी है जो बड़े पर्दे पर फ्लॉप हुए और अधिक लोकप्रिय नहीं हो सके। अतीत की तरह, हमने आपको सुमित व्यास के बारे में बताया जो ओटीटी किंग हैं और आज हम आपको इस लेख में ओटीटी क्वीन के बारे में बताते हैं।

अभिनेत्री, जिनके बारे में हम यहां बात कर रहे हैं, दर्जनों हिंदी फिल्मों का हिस्सा रही हैं और उन्होंने दक्षिण की फिल्मों में भी काम किया है। हालाँकि, यह ओटीटी पर बड़े पर्दे पर नहीं आई। यही कारण है कि लोग उन्हें ओटीटी क्वीन कहते हैं।

बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी और प्रसिद्ध चेहरों में से एक, राधिका आप्टे को ओटीटी क्वीन कहा जाता है। राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को तमिलनाडु के वेल्लोर में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता, डॉ. चारुदत्त आप्टे, एक न्यूरोसर्जन और सह्याद्री अस्पताल, पुणे के अध्यक्ष हैं। राधिका का पालन-पोषण पुणे में हुआ था और वह एक गैर-फिल्मी पृष्ठभूमि से आती हैं। बड़े होते हुए, उन्हें 8 साल तक कथक सिखाया गया, जिसके कारण उनका झुकाव रंगमंच की ओर हो गया।

राधिका आप्टे एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से हिंदी, तमिल, तेलुगु और मराठी फिल्मों में काम करती हैं। इसे 2005 में वाह! द्वारा जारी किया गया था। लाइफ हो तो ऐसी! उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। फिल्म में शाहिद कपूर, अमृता राव और संजय दत्त भी प्रमुख भूमिकाओं में थे।

लेकिन कई फिल्मों का हिस्सा होने के अलावा, राधिका वेब श्रृंखला में अपने शानदार काम के लिए अधिक प्रसिद्ध हैं, जिसने उन्हें 'क्वीन ऑफ ओटीटी' उपनाम अर्जित किया है। राधिका ने नेटफ्लिक्स की क्राइम ड्रामा सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' और एंथोलॉजी फिल्म 'लस्ट स्टोरीज' में अपने काम के लिए ध्यान आकर्षित किया है।

राधिका लगातार बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफार्मों पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। वह मराठी फिल्म उद्योग की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपनी बहुमुखी प्रतिभा के कारण, उन्होंने वेब श्रृंखला में अपनी भूमिकाओं के लिए आलोचनात्मक प्रशंसा भी प्राप्त की है।

बार-बार एक सुपरहिट वेब श्रृंखला में काम करने के बाद, राधिका की लोकप्रियता ने उन्हें अब ओटीटी प्लेटफार्मों पर सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक माना है। उन्हें वेब सीरीज से उतना पैसा मिलता है जितना एक अभिनेत्री को फिल्म करने के बाद भी नहीं मिलता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर प्रोजेक्ट के लिए 4 करोड़ रुपये लेती हैं। उनकी कुल संपत्ति लगभग 66 करोड़ रुपये होने का अनुमान है और वह मुख्य रूप से फिल्मों और मॉडलिंग असाइनमेंट से कमाती हैं। उनके पास लंदन में एक फ्लैट और वर्सोवा, मुंबई में एक डीलक्स घर है। इसके अलावा, उनके लक्जरी कार संग्रह में एक बीएमडब्ल्यू एक्स2, एक वोक्सवैगन टिगुआन और एक ऑडी ए4 शामिल हैं।