{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Aamir Khan Fake Video: आमिर खान का फेक वीडियो हुआ वायरल, FIR हुई दर्ज, देखें 

आमिर ने खोला फेक वीडियो के खिलाफ मोर्चा  
 

Aamir Khan News: बॉलीवुड सितारों को सता रहा डीपफेक का डर! एक्टर-प्रोड्यूसर आमिर खान का फर्जी वीडियो खूब धूम मचा रहा है. आगामी चुनाव और एक खास राजनीतिक पार्टी से जुड़े विज्ञापन में आमिर का चेहरा एडिट किया गया है और वीडियो वायरल हो गया है. अब आमिर खान ने मॉर्फ वीडियो के खिलाफ मोर्चा खोला है। मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामला दर्ज कर लिया है.

अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध FIR: 
अभिनेता आमिर खान के डीपफेक वीडियो को संपादित करके ऐसा दिखाया गया है जैसे वह किसी राजनीतिक पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हों। अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। थाने में धारा 419, 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एआई प्रौद्योगिकी का उपयोग करके संपादित।

आमिर खान का फर्जी वीडियो वायरल!
देश में 2024 के लोकसभा चुनाव की आहट ने शोर मचा दिया है. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं. इन अभियानों में न केवल राजनीतिक दल बल्कि मशहूर हस्तियां, गणमान्य व्यक्ति और प्रभावशाली लोग भी एक विशेष पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। कई मशहूर हस्तियां एक खास पार्टी से चुनाव लड़ रही हैं. आमिर खान का चुनाव प्रचार वीडियो वायरल हो गया है और इसे देखने वाले लोगों ने दावा किया है कि आमिर एक विशेष पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। वायरल वीडियो पर आमिर खान की टीम की ओर से सफाई दी गई है

आमिर खान की टीम ने इस वीडियो को फर्जी राजनीतिक प्रोपेगेंडा करार दिया है. इस बात को अमीर टीम ने स्पष्ट किया है. ''आमिर खान की टीम ने कहा है कि आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं किया है. आमिर ने पिछले साल चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने का काम किया था।

फर्जी वीडियो लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई:
इसके अलावा आमिर खान की टीम ने फर्जी वीडियो लीक करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. आमिर खान के प्रवक्ता ने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई है. मुंबई पुलिस साइबर क्राइम सेल में एफआईआर दर्ज की गई है.