{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Amar Singh Chamkila: अमर सिंह चमकीला का बेटा अपनी सौतेली मां के संपर्क में

सौतेली मां ने जैमन से कहा- अगर आपके पिता होते तो ऐसा न होता.....
 

Amar Singh Chamkila News: अमर सिंह चमकिला के जीवन और दुखद मृत्यु ने इम्तियाज अली द्वारा उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म जारी करने के बाद सभी को फिर से चर्चा में ला दिया है। नेटफ्लिक्स फिल्म में, दिलजीत दोसांझ ने अमर सिंह चमकिला की भूमिका निभाई, जबकि परिणीति चोपड़ा ने उनकी पत्नी अमरजोत की भूमिका निभाई। 

अमरजोत से शादी करने से पहले, चमकिला की शादी गुरमैल कौर से हुई थी। अमर के दोनों से बच्चे थे, पहली शादी से बेटियाँ अमनदीप कौर और कमलदीप कौर और दूसरी शादी से बेटा जैमन चमकिला। पिछले साल एक साक्षात्कार में, जैमन ने खुलासा किया कि वह अभी भी अपने पिता की पहली पत्नी के संपर्क में था।

जैमन ने खुलासा किया कि वह न केवल गुरमैल बल्कि अपनी सौतेली बहनों के साथ भी संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "मैं चमकिला के पहले परिवार के संपर्क में हूं। उनकी पहली पत्नी से मेरी दो बहनें हैं, अमनदीप और कमलदीप। बड़े शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं, और कमल इस साल (2023) शादी कर रहे हैं।

जैमन ने पंजाबी में कहा, "कभी-कभी हम बात करते हैं और वह कहती हैं कि अगर आपके पिता आसपास होते, तो हम ऐसी स्थिति में नहीं होते। उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की, लोगों की बुरी आँखों ने उन्हें प्रभावित किया, उनके बहुत सारे दुश्मन थे। मेरी बहनें भी हैं, हम जितना हो सके उतना अपना दर्द साझा करने की कोशिश करते हैं।

अपने पिता और बहन के नक्शेकदम पर चलते हुए जैमन चमकिला भी एक गायक हैं। उनका पालन-पोषण उनके नाना-नानी ने किया था। हर साल, चमकिला की पुण्यतिथि पर, जैमन और उनकी बहनें उनके सम्मान में एक मेले का आयोजन करती हैं। वे प्रशंसकों और साथी कलाकारों को चमकिला के संगीत और स्मृति का जश्न मनाने में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।