{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Bollywood News: ये है देश के पहले मिस्टर इंडिया, खुद को बताया Gay

आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे है, जो देश के पहले  मिस्टर इंडिया बने। एक टीवी शो में नजर आने के बाद खुद को गे बताकर भूचाल ला दिया था। आइये जानते है विस्तार से 
 

Actor Deepak Parashar :  साल 1982 में एक फिल्म रिलीज हुई थी, जिसने हर तरफ हलचल पैदा कर दी थी। ये फिल्म थी 'निकाह', जिसे बीआर चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था। जब ये फिल्म रिलीज हुई, इसकी कहानी और स्टार खूब चर्चा में रहे।

फिल्म की अदाकारा सलमा आघा ने जहां खूब लाइमलाइट लूटी तो वहीं एक्टर्स की भी खूब चर्चा रही। फिल्म में सलमा आघा के साथ राज बब्बर और दीपक पाराशर नजर आए थे। 6 फीट की हाइट, लंबा-चौड़ा कद और जबरदस्त अंदाज।

जब दीपक पाराशर पर्दे पर नजर आए हजारों-लाखों लड़कियां उन पर अपना दिल हार बैठीं। लेकिन, कहते हैं कि जो किस्मत में लिखा हो, उसे कोई नहीं पलट सकता। ऐसा ही कुछ दीपक पाराशर के साथ भी हुआ।

जबरदस्त सफलता के बाद भी दीपक पाराशर की किस्मत ने कुछ यूं पलटी खाई कि उनकी पूरी जिंदगी बदल गई। पत्नी 5 महीने की बेटी के साथ घर छोड़कर चली गई और उनका फिल्मी करियर भी बर्बाद हो गया। इसके बाद दीपक अकेले रह गए।

दीपक पहले 'मिस्टर दिल्ली' और फिर देश के पहले मिस्टर इंडिया बने। जीनत अमान के साथ काम किया, कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहे। फिर एक दिन उन्होंने खुद को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी।

उन्होंने नेशनल टेलीविजन पर खुद को समलैंगिक बता दिया और देश में सनसनी फैला दी। उनके इस खुलासे का उनकी पर्सनल लाइफ पर भी काफी असर हुआ। दीपक पाराशर ने 80 के दशक में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

दीपक पाराशर सेंट स्टीफन कॉलेज में पढ़ रहे थे, वो यहां से होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहे थे। एक दिन वह दोस्तों के साथ कॉफी पीने गए, तभी देखा लड़के-लड़कियों की लाइन लगी है। पता चला कि मिस्टर इंडिया और मिस इंडिया के फॉर्म भरे जा रहे हैं। दीपक पाराशर ने भी अपनी किस्मत आजमाई।

1976 में दीपक पहले मिस्टर इंडिया बनेदोस्तों के कहने पर दीपक ने मिस्टर इंडिया के कॉम्पटीशन के लिए फॉर्म भरा और एक-एक कर सारे राउंड पास करते गए। आगे के राउंड के लिए मुंबई पहुंचे और यहां वह देश के पहले मिस्टर इंडिया चुन लिए गए। जीत हासिल करने के बाद जीनत अमान और देवआनंद ने उन्हें खिताब से नवाजा।

मिलने लगे मॉडलिंग के ऑफरइसके बाद दीपक पाराशर को मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे। वह देश के टॉप मॉडल में शुमार हो गए। इसके बाद दीपक ने फिल्मों की ओर रुख कर लिया। उन्होंने पहले निशांत और अंकुर जैसी क्लासिक फिल्मों में बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर काम किया।

इसके बाद बीआर चोपड़ा ने उन्हें बड़ा ऑफर दिया और दीपक बन गए एक्टर। उन्होंने 1980 में रिलीज हुई 'इंसाफ का तराजू' में जीनत अमान के साथ काम किया। इस फिल्म को देखने के बाद हर कोई उनकी अदाकारी का दीवाना हो गया।

जाते-जाते बची जानदीपक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने सरिता नाम की एक फैन से शादी की थी। शादी से दोनों की एक बेटी हुई, जिसका नाम उन्होंने राधिका रखा। इसके बाद दीपक एक फिल्मी इवेंट में शामिल होने के लिए दुबई पहुंचे, जहां वह बोट राइड पर निकले, जो हादसे का शिकार हो गई।

इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। दीपक को बहुत कोशिशों के बाद बचा लिया गया, लेकिन लंबे समय तक वह अस्पताल में भर्ती रहे। इसके बाद जैसे उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। खूबसूरत पर्सनालिटी के मालिक दीपक अचानक व्हीलचेयर पर आ गए।

हादसे के बाद उनकी पत्नी भी अपनी बेटी को लेकर चली गई। इस मुश्किल दौर में दीपक के माता-पिता हमेशा उनके साथ रह। इस हादसे के चलते बॉलीवुड से भी वह दूर हो गए।

दीपक ने ठीक होने पर काम पाने के लिए फिर चक्कर काटना शुरू किया, लेकिन तब तक इंडस्ट्री दीपक को भूल चुकी थी। अच्छी फिल्में ना मिलने के चलते उन्होंने बी-ग्रेड फिल्में भी साइन कीं और लंबे समय तक तो हॉरर फिल्में ही करते रह गए।

जब दीपक ने कहा- मैं गे हूंदीपक ने 1993 में 'आंधियां' नाम का धारावाहिक किया और इसके बाद कई टीवी शोज में नजर आए। उन्होंने स्वाभिमान, चंद्रकांता, डॉलर बहू, कहीं तो होगा, रिश्ते जैसे धारावाहिकों में काम किया और बिग बॉस सीजन 1 में भी दिखाई दिए। इसी दौरान उन्होंने खुद को गे बताया था, जिससे हर तरफ हलचल पैदा हो गई थी।