{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Inside Out 2: एनिमेटेड फिल्म जिसने 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की.. फिल्म जगत के तोड़े सभी रिकार्ड्स!

देखें पूरी जानकारी
 

Inside Out 2 Gross Collection Record: डिज्नी और पिक्सर द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित सुपरहिट एनिमेटेड फिल्म 'इनसाइड आउट' का सीक्वल 'इनसाइड आउट-2' हाल ही में रिलीज हुआ था। दूसरे पार्ट को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया.

फिल्म ने 3 सप्ताह से भी कम समय में दुनिया भर में $1 बिलियन से अधिक की कमाई की। तभी तो 'इनसाइड आउट-2' सबसे कम समय में 1 बिलियन डॉलर क्लब में शामिल होने वाली एकमात्र एनिमेटेड फिल्म बन गई। फिल्म के इस अभूतपूर्व प्रदर्शन ने पिछली फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिये.

इससे पहले एनिमेटेड फिल्म 'फ्रोज़न-2' ने 25 दिनों में 1 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। फिल्म 'इनसाइड आउट-2' को भारत में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। भारत में फिल्म ने महज 19 दिनों में 101.48 करोड़ रुपये (12.7 मिलियन डॉलर) का कलेक्शन कर लिया है.

'इनसाइड आउट-2' भारत में सबसे तेज 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म की लिस्ट में टॉप पर है। दिलचस्प बात यह है कि भारत में 100 करोड़ या उससे अधिक की कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में 11 में से 8 फिल्में डिज्नी और पिक्सर की हैं।

फिल्म 'इनसाइड आउट-2' के किरदारों के भावनात्मक सफर ने दुनिया भर के दर्शकों को प्रभावित किया है. यह मानवीय भावनाओं को प्रतिबिंबित करने वाले पात्रों को प्रस्तुत करके हमारे भीतर होने वाली जटिलताओं को उजागर करने की सिनेमा की क्षमता को दर्शाता है।