{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Top 5 Web Series: सस्पेंस से भरी हैं ये वेब सीरीज, देखें 

इन वेब सीरीज ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचा दी है 
 

5 Best Web Series ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज की मांग लगातार बढ़ रही है। दर्शकों की बढ़ती मांग को देखते हुए, सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म एक के बाद एक वेब सीरीज बनाने में लगे हुए हैं। यही कारण है कि हम नई वेब सीरीज देखते हैं।

यहाँ ऐसी 5 वेब श्रृंखलाओं की सूची दी गई है। अगर आप वेब सीरीज देखने बैठ भी जाते हैं, तो भी आप निश्चित रूप से उनका पूरा सीजन देखे बिना नहीं जागेंगे। इस श्रृंखला में इतना रहस्य है कि आप इसके रहस्यों में उलझ जाएंगे। यहां ऐसी 5 वेब सीरीज दी गई हैं।

बार्ड ऑफ ब्लडः बिलाल सिद्दीकी के इसी नाम के 2015 के जासूसी उपन्यास पर आधारित नेटफ्लिक्स पर एक जासूसी थ्रिलर वेब श्रृंखला। इसका निर्देशन रिभू दासगुप्ता ने किया था। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित। इसमें इमरान हाशमी, कीर्ति कुल्हारी, विनीत कुमार सिंह, जयदीप अहलावत और शोभिता धुलिपाला हैं। यह एक 7-एपिसोड की श्रृंखला है जो एक पूर्व आई. आई. डब्ल्यू. एजेंट की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है।

द इन्फॉर्मेंट-द स्टोरी ऑफ ए स्पाईः यह शिवम नायर और जयाप्रदा देसाई द्वारा निर्देशित ज़ी5 की एक जासूसी थ्रिलर वेब श्रृंखला है। विक्टर टैंगो एंटरटेनमेंट के बैनर तले वैभव मोदी द्वारा निर्मित। यह श्रृंखला खुफिया ब्यूरो के एक सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक मलॉय कृष्ण धर के उपन्यास का रूपांतरण है। पाकिस्तानः पाकिस्तान में एक खुफिया एजेंट और इसमें ज़ैन खान दुर्रानी, प्रकाश राज, आदिल हुसैन, बरखा बिष्ट, हर्ष छाया, सत्यदीप मिश्रा, बिजौ तंजम और अन्य कलाकार हैं। फिल्म में जोया अफरोज मुख्य भूमिका में हैं।

स्पेशल ऑप्स: हॉटस्टार स्पेशल की एक एक्शन स्पाई थ्रिलर वेब श्रृंखला है, जिसे नीरज पांडे द्वारा निर्मित और निर्देशित किया गया है। शिवम नायर को सह-निर्देशक के रूप में श्रेय दिया जाता है। नीरज पांडे ने डिजिटल मीडिया के लिए सामग्री प्रदान करने के लिए अपने प्रोडक्शन हाउस के एक प्रभाग, फ्राइडे स्टोरीटेलर्स के तहत इस वेब श्रृंखला का निर्माण किया।

Kathmandu Connection यह सचिन पाठक द्वारा निर्देशित सोनी लिव की एक जासूसी थ्रिलर वेब श्रृंखला है। इसमें अमित सियाल, अक्ष परदसानी और अंशुमन पुष्कर मुख्य भूमिकाओं में हैं। लेकिन जारी श्रृंखला का पहला सीज़न 1993 में बॉम्बे की घटनाओं पर आधारित था। दूसरा सीज़न दिसंबर 1999 के कुख्यात आईसी 814 अपहरण मामले की घटनाओं से प्रेरित था।

इंटेलिजेंसः यह विशाल भारद्वाज द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित एक नेटफ्लिक्स जासूसी थ्रिलर फिल्म है। इंटेलिजेंस फिल्म अमर भूषण के उपन्यास 'एस्केप टू नोव्हेयर' पर आधारित है।इंटेलिजेंस में अली फजल, तब्बू और वामिका गब्बी मुख्य भूमिकाओं में हैं।