{"vars":{"id": "100198:4399"}}

6 July Aaj Ka Rashifal: इन राशि जातकों को मिलेगा आज लक्ष्मी कृपा का लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल 

देखें क्या कहते हैं आज आपके सितारे 
 

Saturday's Horoscope 6 July 2024: मेष (21 मार्च-20 अप्रैल):कोई नया व्यायाम आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में कारगर साबित होगा। वित्तीय मामलों में किसी की मदद वरदान साबित हो सकती है। अपने कार्ड को सही तरीके से खेलकर आप अपने पेशेवर जीवन में स्थिति को अनुकूल बना सकते हैं।

वृष (21 अप्रैल-20 मई)
मानसिक रूप से तनावग्रस्त लोग योग या ध्यान कर सकते हैं। आज आप पेशेवर मोर्चे पर कुछ खास हासिल नहीं कर पाएंगे। कमाई का अच्छा स्रोत खत्म होने के संकेत मिल सकते हैं।

मिथुन (21 मई-21 जून)
जो लोग अतिरिक्त प्रयास कर रहे हैं, उनके वेतन में बढ़ोतरी होने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आपको कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट या असाइनमेंट मिलने की उम्मीद है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। एक निर्धारित दिनचर्या आपको कक्षा के साथ तालमेल बनाए रखने में मदद करके शैक्षणिक मोर्चे पर लाभ पहुँचाने की संभावना है।

कर्क (22 जून-22 जुलाई)
घरेलू मामले को सुलझाने में परिवार के किसी सदस्य के पूर्ण सहयोग की आवश्यकता हो सकती है। वित्तीय संकट से बचने के लिए आपको अपने संसाधनों को जुटाने की आवश्यकता होगी। जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों से बचने के लिए कुछ लोग खाने-पीने की अच्छी आदतें अपना सकते हैं। 

सिंह (23 जुलाई-23 अगस्त) 
यह आपके लिए आर्थिक रूप से भाग्यशाली दिन है, क्योंकि आपको विभिन्न स्रोतों से धन प्राप्त होगा। शांतिपूर्ण घरेलू माहौल की उम्मीद की जा सकती है और इससे आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्यस्थल पर सहकर्मी आपको काम के दौरान किसी मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने में मदद कर सकते हैं। 

कन्या (24 अगस्त-23 सितंबर) 
जो लोग भारी निवेश करने जा रहे हैं, उन्हें पुनर्विचार करना चाहिए। कोई खेल या शारीरिक गतिविधि करने की आपकी पहल आपको चरम फिटनेस तक ले जाएगी। पेशेवर अवसरों का लाभ उठाने से क्रमिक परिवर्तन होंगे। 

तुला (24 सितंबर-23 अक्टूबर) 
जो लोग पेशेवर मोर्चे पर संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें आरामदेह माहौल की चाहत हो सकती है। कुछ लोगों के लिए नए घर या नए शहर में शिफ्ट होने की संभावना है। अच्छी दिनचर्या का पालन करने से आपको खराब स्वास्थ्य से बचने में मदद मिलेगी। 

वृश्चिक (24 अक्टूबर-22 नवंबर) 
निवेश करने से पहले जानकार लोगों से सलाह लेना सबसे अच्छा है। सामाजिक मोर्चे पर कुछ लोगों के लिए एक सुखद अनुभव होने वाला है। परिवार में कोई व्यक्ति आपसे काल्पनिक दुश्मनी रख सकता है, इसलिए किसी भी तरह की गलतफहमी को दूर करें।

धनु (23 नवंबर-21 दिसंबर)
कुछ लोगों के लिए स्वस्थ विकल्प चुनना ज़रूरी हो जाएगा, ताकि वे खुद को फिट रख सकें। संगठन में कोई व्यक्ति आपके प्रदर्शन पर सवाल उठा सकता है और आपकी योग्यता पर भी सवाल उठा सकता है।

मकर (22 दिसंबर-21 जनवरी)
वर्दीधारी कर्मियों या निजी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए पदोन्नति की संभावना है। विदेशी छुट्टी पर जाने वालों के लिए एक यादगार अनुभव होने वाला है। आप जो भी कर रहे हैं, उसमें परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

कुंभ (22 जनवरी-19 फरवरी)
अच्छे वित्तीय प्रबंधन से आने वाली वित्तीय तंगी से बचने में मदद मिलेगी। शारीरिक बीमारी को ठीक करने के लिए कुछ लोग उपचार की नई विधि अपना सकते हैं। रणनीति में बदलाव ज़्यादा फ़ायदेमंद साबित हो सकता है, खासकर खुदरा व्यापार में। 

मीन (20 फरवरी-20 मार्च)
कुछ लोगों को अतिरिक्त सुविधाएँ मिलने की संभावना है। खुद को कसरत के लिए प्रेरित करना आपको फिट रखने में मदद करेगा। आज दफ़्तर में किसी कॉन्फ़्रेंस या सेमिनार में आपका काफ़ी समय लग सकता है। पारिवारिक जीवन ख़ुशनुमा रहेगा और इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि परिवार का कोई नौजवान आपको गौरवान्वित करेगा।