{"vars":{"id": "100198:4399"}}

9 July Aaj Ka Rashifal: इन राशि जातकों के लिए आज रहेगा मंगल दिन, पवन पुत्र की बनी रहेगी कृपा 

देखें पूरी जानकारी 
 

Tuesday's Horoscope 9 July, 2024: मेष (21 मार्च-20 अप्रैल) पिछले कुछ दिनों से आपको परेशान कर रहे शरीर के दर्द दूर हो जाएंगे। आपने जिस लोन के लिए आवेदन किया है, वह जल्द ही स्वीकृत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

वृषभ (21 अप्रैल-20 मई) 
आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करके स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की संभावना रखते हैं। वित्तीय लेन-देन से अच्छा रिटर्न मिलने का वादा है। पेशेवर मोर्चे पर बदलाव से आप अपने काम में जुट जाएंगे। 

मिथुन (21 मई-21 जून) 
वर्कआउट करने वालों के लिए पर्याप्त आराम जरूरी हो जाएगा। यह समय खुशियों से भरा है क्योंकि विभिन्न स्रोतों से धन आपके पास आ रहा है। व्यक्तिगत और पेशेवर मोर्चे पर चीजें धीरे-धीरे सुधरने लगेंगी। 

कर्क (22 जून-22 जुलाई) 
आप वित्तीय मोर्चे पर स्थितियों को सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ लोगों की प्रशंसा होने की संभावना है। अपने निजी जीवन को लेकर माता-पिता के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का संकेत है और यह बहुत मज़ेदार रहेगा। 

सिंह (23 जुलाई-23 अगस्त) 
कुछ लोगों के लिए अच्छी सेहत बनाए रखना जुनून बन सकता है। जब आप बड़ी रकम कमाएँगे, तो वित्तीय चिंताएँ अतीत की बात हो जाएँगी। पेशेवर मोर्चे पर आप खुद को सातवें आसमान पर पाएँगे। 

कन्या (24 अगस्त-23 सितंबर) 
आप किसी पुरानी बीमारी के फिर से उभरने से बचने के लिए अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे। सट्टेबाज़ी और अटकलें आपकी जेब ढीली कर सकती हैं। ग्राहकों की कमी से कुछ खुदरा विक्रेताओं के कारोबार पर बुरा असर पड़ सकता है। 

तुला (24 सितंबर-23 अक्टूबर) 
आप में से कुछ लोगों को स्वास्थ्य के मोर्चे पर कोई समस्या हो सकती है, लेकिन यह कोई गंभीर समस्या नहीं होगी। वित्तीय रूप से आपको अभी से ज़्यादा सुरक्षित रहने की ज़रूरत हो सकती है। आप कोई आकर्षक करियर चुन सकते हैं, लेकिन पैसे के मामले में समझौता न करें।  

वृश्चिक (24 अक्टूबर-22 नवंबर) 
आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से एक कदम आगे रहने में कामयाब रहेंगे। विंडो शॉपिंग ही वह सब है जो आप पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं। किसी को पेशेवर मोर्चे पर कूटनीतिक तरीके से निपटने की आवश्यकता हो सकती है।

धनु (23 नवंबर-21 दिसंबर)
कुछ लोगों के लिए व्यायाम के मोर्चे पर अत्यधिक तनाव की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। अगर आप चाहते हैं कि आपको लाभ मिले, तो खुले हाथ से दें। कॉर्पोरेट सीढ़ी चढ़ने के लिए करियर प्लानिंग कुछ लोगों के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है।

मकर (22 दिसंबर-21 जनवरी)
स्वास्थ्य के मामले में अनावश्यक जोखिम न लें। आश्चर्य से बचने के लिए उचित वित्तीय योजना की आवश्यकता हो सकती है। आप काम पर थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतता जाएगा, आप ठीक हो जाएंगे।

कुंभ (22 जनवरी-19 फरवरी)
स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा, लेकिन आपको ज़रूरत से ज़्यादा खर्च करने से बचना होगा। अच्छी कमाई कुछ लोगों को खरीदारी करने और पैसे खर्च करने के लिए प्रेरित कर सकती है। अपने काम के शेड्यूल को नियंत्रित करें, क्योंकि लंबे समय तक काम करने से आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

मीन (20 फरवरी-20 मार्च)
आप अपने आपको फिट रखने का संकल्प ले सकते हैं और फिटनेस कोर्स कर सकते हैं। आज आप पैसे खर्च करने के मूड में नहीं होंगे। महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोग सभी महत्वपूर्ण निर्णयों पर अपना नियंत्रण रखेंगे।