{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Bajaj Chetak का नया E-Scooter जल्द होगा लॉन्च, कीमत होगी कम

 

Bajaj Chetak E-Scooter: हमारे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की अच्छी मांग है। पुरुष और महिला दोनों ई-स्कूटर का अधिक से अधिक उपयोग कर रहे हैं। सभी कंपनियां अपने उत्पादों को लॉन्च कर रही हैं। सभी शीर्ष कंपनियां ई-स्कूटरों को और भी कम कीमतों पर उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि बाजार में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतें थोड़ी अधिक हैं। ओला इलेक्ट्रिक पहले ही अपना सस्ता स्कूटर ला चुकी है। अब एक और लोकप्रिय ब्रांड बजाज ऑटो उचित बजट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की व्यवस्था कर रहा है। बजाज चेतक का एक किफायती स्कूटर जल्द ही उपलब्ध होगा। आइए अब इस बारे में पूरा विवरण देखें..

बढ़ रही है बिक्री
बजाज ऑटो पिछले कुछ महीनों से अच्छी बिक्री के आंकड़े दर्ज कर रहा है। वर्तमान उत्पाद श्रृंखला ने ब्रांड को बाजार में अच्छी स्थिति में रखा है। अब, कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज का विस्तार करने के लिए कमर कस रही है। यह भारत में एक एंट्री-लेवल ई-स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस लॉन्च के बारे में पूरी जानकारी जारी नहीं की है। हालांकि, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि इसे अगले महीने जारी किया जा सकता है। ऐसा लगता है कि उस कंपनी के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा इस खबर को पहले ही हरी झंडी दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि नया स्कूटर लोगों को प्रभावित करेगा।

अनुमानित कीमत इस प्रकार है -
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाला नया स्कूटर नई बैटरी के साथ आएगा। इस स्कूटर की कीमत Rs. 1 लाख से कम होने की उम्मीद (ex-showroom). कहा जाता है कि यह तकनीक से भरे अर्बन संस्करण के तहत है। एक लाख रु. 1 लाख की कीमत सीमा में, उपभोक्ताओं को सीमित रंग विकल्प मिलने की संभावना है। कोई प्रीमियम शेड नहीं है। बेशक, इसे और अधिक किफायती बनाने के लिए कुछ सुविधाओं में कटौती किए जाने की संभावना है। हो सकता है कि ब्रांड आगामी दावत में मिश्र धातुओं की पेशकश न करे क्योंकि यह इसके बजाय स्टील के पहियों के साथ व्यवहार कर रहा है। जानकारी कि वाहन में डिस्क ब्रेक नहीं है। कहा जाता है कि इसके दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक होते हैं।

प्रीमियम सुविधाएँ नहीं हो सकती हैं..
जब सुविधाओं की बात आती है, तो पुराने संस्करणों में देखी जाने वाली मूल एलसीडी इकाई जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा दो क्यूबी पॉकेट मिलने की उम्मीद है। यह सवारों को फोन, गैजेट्स या नकली सामान को स्टोर करने की अनुमति देता है। कंपनी ने अभी तक पावरट्रेन विकल्पों का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, कहा जाता है कि इसमें लागत प्रभावी तरीके से अर्बन संस्करण के समान बैटरी सेटअप है।

वर्तमान लाइन..
बजाज के पास वर्तमान में भारतीय बाजार में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। वे शहरी, प्रीमियम हैं। इससे पहले इसकी कीमत एक लाख रुपये थी। जबकि दूसरी कीमत 1.23 लाख रुपये है। 1.47 लाख रु. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।