{"vars":{"id": "100198:4399"}}

सरकारी कंपनी ने दिया बड़ा तोहफा अब हर घर में लगेगा फ्री वाईफाई इंटरनेट.
 

सरकारी कंपनी ने दिया बड़ा तोहफा अब हर घर में लगेगा फ्री वाईफाई इंटरनेट.
 
 

 बीएसएनएल ने अपने लाखों करोड़ों यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल मार्च 2025 तक प्रत्येक घर में ब्रॉडबैंड इंटरनेट लगाने के लिए कोई भी चार्ज नहीं लेगी कंपनी ने पहले 31 मार्च 2024 तक इंस्टॉलेशन चार्ज वेव करने का फैसला किया था जिसे अब बड़ा कर एक साल के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है।

बीएसएनएल ने यूजर्स के लिए एक खास घोषणा करते हुए सरकारी टेलीकॉम कंम्पनी अगले साल तक हर एक अपने कस्टमर से इंटरनेट लगाने के लिए कोई चार्ज pay नहीं करवाएगी. बीएसएनल कंपनी के ब्रॉडबैंड यूजर की संख्या कम होती हुई देख यह कदम उठाया है। एयरटेल और जिओ के तेजी से हो रहे नेटवर्क डिवाइस डेप्लॉयमेंट की वजह तथा सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की वजह से लोग सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल को भूल गए हैं। आपको बता दे की बीएसएनएल ने पिछले साल आकर्षक ऑफर देकर ग्राहकों को अपनी ओर लुभाने की कोशिश की थी।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अब अपने कस्टमर के घरों में इंटरनेट लगाने के लिए इंस्टालेशन चार्ज न लेते हुए अपने प्लान को भी कम रेट में देगी। कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 यानी 31 मार्च 2025 तक ब्रॉडबैंड लगाने के लिए इंस्टालेशन चार्ज यूजर से नहीं लेने का फैसला किया है। बीएसएनएल कंपनी ने पहले 31 मार्च 2024 तक ब्रॉडबैंड इंस्टॉलेशन चार्ज फ्री किया था जिसे अब 1 साल के लिए और एक्सटेंड कर दिया जा चुका है।


सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल भारत फाइबर और और फाइबर के लिए₹500 इंस्टालेशन चार्ज लेती है। इसके अलावा कॉपर कनेक्शन लेने वाले यूजर से भी बीएसएनएल कंपनी 250 रुपए का इंस्टालेशन चार्ज नहीं लिया गया है। इसका मतलब है कि बीएसएनएल के किसी ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए यूजर से इंस्टालेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा।

ब्रॉडबैंड प्लान में भी मिलेगी अब भारी छूट


बीएसएनएल के अलावा एयरटेल और जिओ भी अपने नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए कुछ प्लान के साथ फ्री इंस्टॉलेशन सेवा ऑफर कर रही है लेकिन इसके लिए कस्टमर को इन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान लेने होते हैं। बीएसएनएल ने यूजर्स के लिए फिलहाल ऐसी कोई शर्त नहीं रखी है।

बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो यूजर्स को इन प्लेन में हाई स्पीड इंटरनेट के साथ-साथ फ्री ott app और कॉलिंग भी ऑफर करता है. BSNL company ने अपने पीछे के दिनों में कई प्लान में इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने का भी फैसला किया था।
 कैसे करें अप्लाई?
आपको इसके लिए कोई इंस्ट्रॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा। कंपनी द्वारा यह ऑफर पहले 31 मार्च 2024 तक रखा गया था लेकिन इसे एक साल आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको बस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

इसमें आपको नए कनेक्शन का ऑफर मिलेगा। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए लॉगिन करना जरूरी है। फ्री वाई फाई के लिए आपको घर की डिटेल्स भरने के बाद एप्लीकेशन सबमिट करनी होगी।