{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Free Ration : फ्री राशन लेने वालों के लिए ख़ुशख़बरी, अब कार्ड धारकों को बिना इस झंझट के मिलेगा राशन 

राशन कार्ड धारकों के लिए राशन वितरण की व्यवस्था बदलने वाली है। उन्हें अब घंटों लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। 
 
NCR NEWS: उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। राशन कार्ड धारकों के लिए राशन वितरण की व्यवस्था बदलने वाली है। उन्हें अब घंटों लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने गाजियाबाद जिले में राशन विक्रेताओं को सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक राशन वितरित करने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं, राशन कार्ड धारकों को पहले टोकन दिए जाएंगे ताकि उन्हें समय पर राशन मिल सके और उन्हें ज्यादा इंतजार न करना पड़े।

8 से 25 जुलाई तक राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन वितरित

राशन कोटा धारक 8 से 25 जुलाई तक राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन वितरित करेंगे। कोटा धारकों को दुकान के बाहर एक सूचना चिपकानी होगी ताकि कार्ड धारकों को इस बारे में जानकारी मिल सके कि राशन दुकान में है या नहीं।

गाजियाबाद के जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी अमित तिवारी ने कहा कि राशन कार्ड धारकों को पहले टोकन दिए जाएंगे। राशन टोकन पर उल्लिखित समय और तिथि के अनुसार वितरित किया जाएगा ताकि कार्ड धारकों को इंतजार न करना पड़े। तिवारी ने कहा कि इसके बाद भी अगर किसी कार्डधारक को राशन मिलने में कोई परेशानी होती है तो वह अपने कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

'नए राशन कार्ड के लिए आवेदन की प्रक्रिया तेज की जाए'

दिल्ली के खाद्य और आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने शुक्रवार को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) और एक राष्ट्र एक राशन कार्ड (ओएनओआरसी) योजना के तहत मुफ्त राशन के वितरण के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। साथ ही उन्होंने बैठक में अधिकारियों से दिल्ली में पोर्टेबिलिटी योजना के माध्यम से राशन के वितरण के बारे में भी विस्तृत जानकारी ली थी। बैठक के दौरान मंत्री ने खाद्य आपूर्ति विभाग को नए राशन कार्डों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया था।