{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Jio Solar System: Jio लाया है नया सोलर सिस्टम, अब बिजली बिल में होगी 95 फीसदी कटौती 

कीमत भी बहुत कम, देखें पूरी जानकारी
 

Jio Solar System News: आज के समय में सोलर सिस्टम एक बेहतरीन विकल्प है। क्योंकि अगर आप 2 किलोवाट का सोलर सिस्टम लगवाते हैं तो आपका बिजली बिल प्रति माह 95% तक कम हो जाएगा। आपको नॉन-स्टॉप बिजली मिलती है.

अगर आप जियो का यह नया सोलर सिस्टम खरीदना चाहते हैं तो 2 किलोवाट 2000 वॉट का सोलर सिस्टम लगाने के लिए जियो से मोनो क्रिस्टल लाइनर या पॉली क्रिस्टल लाइनर सोलर पैनल ले सकते हैं। दोनों में बेहतरीन खूबियां हैं. इन सोलर पैनल को लगाने के लिए आपको 200 वर्ग फीट की जगह चाहिए. इसके लिए आप आठ पैनल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें 335 वॉट के 6 पैनल लगाए जाएंगे।

जियो ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम लगवाने से आपको कई फायदे मिलेंगे। इसकी कीमत को थोड़ा एडजस्ट किया जा सकता है. आपको सरकार से सब्सिडी राशि मिलेगी। एक बार इसे इंस्टॉल करने के बाद आपको 5 साल की वारंटी मिलती है। साथ ही पूरे 25 साल तक कोई तनाव नहीं होगा।

अगर आप अपने घर पर जियो ऑन-ग्रिड सोलर सिस्टम लगाना चाहते हैं तो इसमें सोलर इनवर्टर, सोलर पैनल का इस्तेमाल होता है। सस्ते दामों पर उपलब्ध है. सरकार सब्सिडी भी देती है.

इसकी सब्सिडी की बात करें तो.. 1 किलोवाट से 3 किलोवाट के सोलर सिस्टम पर 15000 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। साथ ही 4 किलोवाट से 10 किलोवाट तक के सोलर सिस्टम पर 7940 रुपये प्रति किलोवाट की सब्सिडी दी जाएगी.