{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Kangana Ranaut Thappad Kand: BJP सांसद-बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना को थप्पड़ मारने वाली कौन है CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर? जाने 

आखिर क्यों हुई वो इतनी हिट? 
 

Kulwinder Kaur CISF Constable: बीजेपी की नई सांसद अभिनेत्री कंगना रनौत को सीआईएसएफ जवान ने थप्पड़ मार दिया, जिस पर देशभर में खूब हंगामा हो रहा है. आक्रोश इस बात पर भी है कि एक सिपाही ने जनता द्वारा चुने गए सांसद को थप्पड़ मार दिया. इस बीच, कंगना को टक्कर मारने वाला CISF कॉन्स्टेबल कौन है? यहां उस प्रश्न का उत्तर है कि उसे क्यों मारा गया।

भाजपा की नई सांसद कंगना रनौत ने कल आरोप लगाया कि जब वह चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरीं तो सीआईएसएफ कर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनके माथे पर प्रहार किया। यह घटना कल से देशभर में खूब शोर मचा रही है.

हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से नई भाजपा सांसद अभिनेत्री कंगना रनौत को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अनुचित व्यवहार का सामना करना पड़ा। जब कंगना दिल्ली जाने के लिए चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचीं तो सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया।

फिलहाल, महिला सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर को अनुचित व्यवहार के आरोप में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है और हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से नई भाजपा सांसद अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। चंडीगढ़ हवाई अड्डा.

नई बीजेपी सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत को थप्पड़ मारने की शिकायत न करने वाली महिला सीआईएसएफ जवान कुलविंदर कौर ने अपने कृत्य को सही ठहराया है और कंगना के पहले के बयान की निंदा की है कि 'कंगना रनौत ने किसान आंदोलन में शामिल महिलाओं के बारे में अपमानजनक बात की थी.'

उन्होंने केंद्र सरकार जो किसान विरोधी कानून लागू करने जा रही है उसे वापस लेने के लिए प्रदर्शन में शामिल किसान महिलाओं से कहा कि वे 100 रुपये के लिए ऐसे आंदोलन में बैठेंगी. मेरी मां भी उस संघर्ष में थीं. उन्होंने अपने थप्पड़ मारने का बचाव करते हुए कहा, "मैं गुस्से में था क्योंकि मैंने किसानों के बारे में अपमानजनक बातें कही थीं।"

कुलविंदर कौर 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुईं। 2021 से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कार्यरत हूं। 35 वर्षीय कुलविंदर कौर पंजाब के सुल्तानपुर लोधी की रहने वाली हैं। कुलविंदर कौर के पति भी सीआईएसएफ में कार्यरत हैं.

कुलविंदर के भाई शेर सिंह एक किसान नेता और किसान मजदूर संघर्ष समिति के आयोजन सचिव हैं। अधिकारियों ने बताया कि उनके खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. उनके पति भी इसी एयरपोर्ट पर तैनात हैं.

कल से देशभर में सीआईएसएफ जवान द्वारा बीजेपी की नई सांसद अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारने की घटना खूब जोरों पर है. आक्रोश इस बात पर भी है कि एक सिपाही ने जनता द्वारा चुने गए सांसद को थप्पड़ मार दिया. इस बीच, कंगना को टक्कर मारने वाला CISF कॉन्स्टेबल कौन है? सवाल था कि उन्हें मारा क्यों गया.