{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Under Water Metro: भारत में आज पहली बार चलेगी पानी के निचे मेट्रो, PM मोदी करेंगे उद्घाटन, जानें 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कुछ दिन पहले कोलकाता मेट्रो रेल सेवाओं की समीक्षा की थी। बुधवार को प्रधानमंत्री राष्ट्र के लिए अंडरवाटर मेट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे।

 
indiah1, Under Water Metro train : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कुछ दिन पहले कोलकाता मेट्रो रेल सेवाओं की समीक्षा की थी। बुधवार को प्रधानमंत्री राष्ट्र के लिए अंडरवाटर मेट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे।

फरवरी 2020 में, पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता मेट्रो के पूर्व-पश्चिम मेट्रो गलियारे के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो साल्ट लेक सेक्टर V और साल्ट लेक स्टेडियम को जोड़ता है। 16.5 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन हुगली के पश्चिमी तट पर हावड़ा और साल्ट लेक सिटी को जोड़ती है। 10.8 किमी जमीन में है। यह भारत की पहली परिवहन परियोजना है जिसमें नदी के नीचे एक सुरंग बनाई गई है।


महाराष्ट्र को भी विकास परियोजनाओं का लाभ मिलेगा
प्रधानमंत्री कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय मेट्रो खंड और तारतला-माजेरहाट मेट्रो खंड का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी देश भर में कई महत्वपूर्ण मेट्रो और रैपिड ट्रांजिट परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री पिंपरी चिंचवाड़ मेट्रो-निगडी और पुणे मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण के विस्तार का भी उद्घाटन करेंगे।