{"vars":{"id": "100198:4399"}}

पुरुषों के लिए ये चीजें हैं 'नेचुरल वियाग्रा', कमजोरी को कर देगी छु-मंतर!

देखें इसके फायदे
 

Natural Viagra Foods: आजकल कई पुरुष यौन समस्याओं से पीड़ित हैं... ऐसे लोगों के लिए वियाग्रा एक लोकप्रिय दवा है.. यह इरेक्टाइल डिसफंक्शन में बहुत मददगार है। हालाँकि, कई लोग इसकी खूबियों के कारण इसका अधिक उपयोग करने लगते हैं। लेकिन.. इसके इस्तेमाल से भविष्य में बहुत कुछ खोने का खतरा रहता है. यह कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है.. ऐसे में इसके नुकसान से बचने के लिए प्राकृतिक उपायों का इस्तेमाल करना बेहतर है। इससे भविष्य में कोई परेशानी और साइड इफेक्ट नहीं होंगे.. अब हम 5 ऐसी जड़ी-बूटियों के बारे में बताने जा रहे हैं.. आयुर्वेदिक विशेषज्ञों का कहना है कि इनके सेवन से आप बिना किसी नुकसान के वियाग्रा के फायदे पा सकते हैं.. आइए जानते हैं। .

ये जड़ी-बूटियाँ पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। आयुर्वेदिक विशेषज्ञों का कहना है कि इनकी मदद से इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्याओं से निपटा जा सकता है।

मेथी: एनसीबीआई की रिपोर्ट है कि मेथी एस्ट्रोजेन और टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने का काम करती है - दो हार्मोन जो आपके रोमांस जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। महिलाओं में मेथी यौन इच्छा को बढ़ाती है.. यह चिकनाई और रक्त प्रवाह को बढ़ाती है। इसी तरह मेथी का सेवन करने वाले पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन बढ़ जाता है। कहा जाता है कि इससे कामेच्छा में सुधार होता है।

जिन्कगो बिलोबा: जिन्कगो बिलोबा एक लोकप्रिय हर्बल पूरक है जो पुरुषों और महिलाओं दोनों की यौन इच्छा को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करता है। जिन्कगो बिलोबा जननांगों में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है और यौन प्रदर्शन में सुधार करता है। यह पुरुषों में स्तंभन दोष को कम करने में मदद करता है।

जिनसेंग: जिनसेंग नाइट्रिक ऑक्साइड उत्पादन को बढ़ाकर काम करता है। यह रक्त संचार को बेहतर बनाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह यौगिक मांसपेशियों को भी आराम देता है और स्वस्थ इरेक्शन बनाए रखने में मदद करता है।

टोंगकट अली: टोंगकट अली हाल ही में एक कामोत्तेजक के रूप में बहुत लोकप्रिय हो गया है जो ऊर्जा के स्तर को भी बढ़ाता है। यह जड़ी-बूटी यौन समस्याओं को दूर करती है और शुक्राणु की गुणवत्ता में भी सुधार करती है।

केसर: केसर को मनुष्यों में कामोत्तेजक प्रभाव पैदा करने में प्रभावी दिखाया गया है। विशेष रूप से, कई अध्ययनों से पता चला है कि स्तंभन दोष वाले पुरुषों पर इसका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।