{"vars":{"id": "100198:4399"}}

परिवार पहचान पत्र को लेकर आया नया अपडेट, त्रुटियों को ठीक करने के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 11 से 15 जुलाई तक लगेंगे विशेष शिविर 

New update regarding Parivar Pehchan Card, special camps will be organized from 11th to 15th July in urban and rural areas to correct the errors
 

नागरिक संसाधन सूचना विभाग द्वारा डीसी मोहम्मद इमरान रजा के मार्गदर्शन में जिले में शहरी क्षेत्र के वार्ड स्तर पर और प्रत्येक गांव में 11 से 15 जुलाई तक शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें नागरिकों की परिवार पहचान पत्र से संबंधित त्रुटियों को दूर किया जाएगा।

शिविरों में क्रीड विभाग द्वारा संबंधित विभागों से तालमेल बनाकर नागरिकों की पीपीपी से संबंधित समस्याओं को दूर किया जाएगा। इन शिविरों के आयोजन को लेकर डीसी द्वारा संबंधित विभागों को जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं।


इस बारे में जानकारी देते हुए एडीसी एवं जिला नागरिक संसाधन सूचना अधिकारी डॉ. हरीश वशिष्ठ ने बताया कि शिविर के आयोजन के बारे में बताया कि सरकार के निर्देशानुसार और डीसी मोहम्मद इमरान रजा के मार्गदर्शन में सुबह 9 से शाम पांच बजे तक शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

शिविर को लेकर एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, शहरी स्थानीय निकाय के अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, सभी खंड शिक्षा अधिकारी, जिला खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी, जिला कल्याण अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, क्रीड, श्रम विभाग के अधिकारियों को भी जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। क्रीड विभाग द्वारा इन सभी विभागों के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर पीपीपी की त्रुटियों को दूर करवाया जाएगा।

गांवों में भी किया जाएगा परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करने हेतु शिविर का आयोजन


 जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज ने बताया कि परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को करने को लेकर लगाए जाने वाले शिविरों को लेकर सभी सरपंचों और ग्राम सचिवों को निर्देश दिए जा रहे हैं।

गांवों के किसी भी सार्वजनिक जगह पर शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जहां अधिक से अधिक लोग आकर परिवार पहचान पत्र से संबंधित समयाओं को दूर करवा सकें। इसके अलावा गावों में नियुक्त हुए कंप्यूटर आॅपरेटर को निर्देश जारी कर दिए हैं, वे भी इन शिविरों में मौजूद रहेंगे और रोजाना की प्रोगेस रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि शिविरों के बारे में गांवों में मुनादी करवाई जाएगी।