{"vars":{"id": "100198:4399"}}

New Vande Bharat Train: लाखों यात्रियों के लिए खुशखबरी; अब इस रूट पर वंदे भारत चलाने की तैयारी, जानें पूरी डिटेल

Vande Bharat : फिलहाल इन दोनों स्टेशनों के बीच केवल 2 ट्रेनें ही चलती हैं। ऐसे में यहां के लोकल लोगों को यात्रा में दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।

 

Vande Bharat Train: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात भारत के सभी राज्यों को मिल रही है। वहीँ अब बात करें तो उत्तराखंड के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है।

रेलवे ने काठगोदाम और देहरादून के बीच नई वंदे भारत ट्रेन का विस्तार करने की योजना बना रहा है। फिलहाल इन दोनों स्टेशनों के बीच केवल 2 ट्रेनें ही चलती हैं। ऐसे में यहां के लोकल लोगों को यात्रा में दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।

वहीँ बात करें इस रूट की तो काठगोदाम और देहरादून के बीच चलने वाली एक ट्रेन जनशताब्दी है, जो सुबह देहरादून स्टेशन से रवाना होती है।

दूसरी ट्रेन काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस है, जो केवल रात में चलती है। ऐसे में यहां स्थानीय लोगो को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अगर वंदे भारत की यह योजना कामयाब होती है तो लाखों लोगो को फायदा पहुंचेगा। 

रिपोर्ट के हिसाब से बात करें तो, काठगोदाम और देहरादून के बीच नई वंदे भारत ट्रेन दिन में चलेगी। इससे निश्चित तौर पर यात्रियों की काफी समस्यायों का हल होगा। इसके ऑपरेट होने के बाद कुमाऊं से देहरादून के लिए यह तीसरी ट्रेन का नया रास्ता खुल जायगा। मालूम हो कि फिलहाल देहरादून से दिल्ली के लिए वंदे भारत ट्रेन चल रही है।

मगर, अभी तक कुमाऊं क्षेत्र से कोई भी वंदे भारत का लाभ नहीं मिल प् रहा है । राज्य के रक्षा और पर्यटन राज्यमंत्री की ओर से वंदे भारत को लेकर रेलवे को पत्र के माधयम से जानकारी दी जा चुकी है।