{"vars":{"id": "100198:4399"}}

DA HIKE UPDATE: गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन कर्मचारियों को मिली चौंकाने वाली खबर, महंगाई भत्ता 42 से बढ़कर 46 फीसदी हुआ, अब कर्मचारियों को मिलेगी इतनी सैलरी

कंपनी के अध्यक्ष ने बिजली कंपनी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की है, जो लोगों के लिए एक बड़े उपहार की तरह है।
 

indiah1,नई दिल्लीः सरकार ने कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की है, जिसका लाभ बड़े पैमाने पर देखने को मिलेगा। सरकार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि करने का निर्णय लिया है, जिससे मूल वेतन में वृद्धि होगी। इस वृद्धि से कर्मचारियों के जीवन स्तर में काफी सुधार होगा, जो सभी का दिल जीतने के लिए पर्याप्त है। यह वृद्धि सभी कर्मचारियों के बजाय कुछ ही कर्मचारियों के लिए की गई है।

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी ने गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया। अध्यक्ष पी दयानंद ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य को नई ऊर्जा के साथ विकसित करने का संकल्प लिया है। कंपनी के अध्यक्ष ने बिजली कंपनी के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की है, जो लोगों के लिए एक बड़े उपहार की तरह है।

सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का डीए 1 जुलाई, 2023 तक 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत कर दिया गया है। उन्होंने 11,000 रुपये की अनुग्रह राशि/बोनस और वाहन भत्ते में वृद्धि की भी घोषणा की है। इसके कारण मूल वेतन में बंपर वृद्धि होगी।

कंपनी के अध्यक्ष ने एक बड़ी बात कही

राज्य विद्युत पारेषण कंपनी के अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार तीनों कंपनियों के कर्मचारियों के बारे में बहुत चिंतित है। अक्टूबर में कर्मचारियों के लिए अंशदायी कैशलेस स्वास्थ्य योजना को लागू करने का निर्णय लिया गया है।

इसमें 10,000 नियमित कर्मचारी और 11,000 पेंशनभोगी और उनके योग्य आश्रित शामिल हैं। इस प्रकार, औसतन 11 लाभार्थियों को हर दिन कैशलेस उपचार मिल रहा है। वहीं, योजना के लागू होने के बाद तीन महीने के भीतर 106 अलग-अलग अस्पतालों में 1,035 लाभार्थियों को आसानी से कैशलेस सुविधा का लाभ मिलेगा।

केंद्रीय कर्मचारियों का डीए भी जल्द ही बढ़ेगा

केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का डीए बढ़ा सकती है। इसके बाद आप डीए में जबरदस्त वृद्धि देखेंगे जो किसी भी बूस्टर खुराक की तरह साबित होगी।