{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Indian Railways: रेलवे ने दिया सीनियर सिटीजन नागरिकों को तोहफा, अब फ्री में यात्रा करेंगे बुजुर्ग नागरिक
 

Free Train Ticket: वरिष्ठ नागरिकों को एक बड़ा उपहार दिया है। जानकारी के मुताबिक सभी वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे टिकट में बड़ी छूट दी जा रही है।
 
Indian Railways: मोदी सरकार 3.0 ने देश के सभी वरिष्ठ नागरिकों को एक बड़ा उपहार दिया है। जानकारी के मुताबिक सभी वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे टिकट में बड़ी छूट दी जा रही है। जिसके बाद लंबी दूरी की यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि रेलवे में यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिक के टिकट पर आपको कितनी छूट मिलेगी।

अगर आप अपने परिवार में वरिष्ठ नागरिक हैं और आपके माता-पिता वरिष्ठ नागरिक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। सरकार ने यहां के सभी वरिष्ठ नागरिकों को एक अच्छा उपहार दिया है। अब जब आप रेलवे में यात्रा करेंगे तो वरिष्ठ नागरिकों को टिकट में भारी छूट दी जाएगी। इसके लिए उन्हें अब बहुत कम खर्च करना होगा या बिल्कुल नहीं।

आपकी सारी जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे ने कुछ समय पहले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रेलवे टिकटों पर छूट लागू की थी। बाद में इसे किसी कारण से रोक दिया गया था लेकिन मोदी सरकार 3.0 के आने के बाद अब इसे फिर से लागू किया जा रहा है। अब देश में रहने वाले करोड़ों वरिष्ठ नागरिक बहुत कम खर्च करके रेलवे में यात्रा कर सकेंगे।

यह योजना भारत सरकार द्वारा शुरू की गई थी और 4 साल पहले इसे बंद कर दिया गया था रेलवे ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए रेल टिकटों पर बंपर छूट को रोक दिया था। लेकिन 4 साल बाद आप इस योजना को फिर से शुरू करने जा रहे हैं। अब आप इस योजना के तहत टिकट खरीदकर बिना किसी समस्या के स्लीपर क्लास में यात्रा कर सकते हैं।

इस योजना के तहत बुजुर्ग नागरिकों पर वित्तीय दबाव कम होता है। अक्सर यह सुना जाता था कि बुजुर्ग नागरिक के महंगे टिकट के लिए पैसे कहां से लाए जाएंगे एसएमएस सरकार ने इस योजना को शुरू करके देश के वरिष्ठ नागरिकों के सभी कमजोर और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की मदद की है। अगर आप भी सरकार की इस योजना का लाभ उठाकर रेलवे में मुफ्त यात्रा करने जा रहे हैं तो आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।