{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Raw Milk Facial: चेहरे के लिए वरदान है कच्चा दूध...बस ऐसे करें इस्तेमाल, एक महीने में मिलेगी बेदाग-निखरी त्वचा

देखें जानकारी 
 

Beauty Tips: महिलाएं अपनी त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए तरह-तरह के प्रयास करती हैं। बाजार में मिलने वाले कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन, इस तरह की किसी चीज़ का उपयोग करने से अस्थायी राहत मिल सकती है। लेकिन, बाजार में मिलने वाले केमिकल बेस्ड ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कुछ मामलों में त्वचा में चमक लाने की बजाय कई अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है। हालाँकि, कुछ लोग त्वचा की रंगत सुधारने के लिए अधिक घरेलू उपचार अपनाते हैं। उपयोगी घरेलू वस्तुएं जो आपको लंबे समय तक चमकदार बनाए रखेंगी। सबसे अच्छी बात यह है कि इन प्राकृतिक तरीकों का आपकी त्वचा पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। दूध एक ऐसा सौंदर्य प्रसाधन है। दूध से आप अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं। आइए यहां जानें..

मुंहासों को दूर करता है: दूध आपकी त्वचा के बंद रोमछिद्रों को गहराई से साफ करता है। गंदगी को बाहर निकालता है. इतना ही नहीं, यह मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को भी दूर करता है। कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने से मुंहासे कम हो जाते हैं। यह एक्जिमा के इलाज के रूप में भी काम करता है।

त्वचा टोनर के रूप में कार्य करता है: कच्चा दूध त्वचा को टोन करने में मदद करता है। कच्चे दूध में शहद, हल्दी और दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं। कच्चे दूध से बना यह फेस मास्क त्वचा को गहराई से साफ करता है। चेहरे पर चमक लाता है.

त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है: दूध में बायोटिन सहित कई मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं। इसे चेहरे पर लगाने से मृत, फटी और रूखी त्वचा को पूरा पोषण मिलता है। यह आपकी त्वचा को अंदर से मॉइस्चराइज़ करता है।

त्वचा को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है: कच्चे दूध में एक्सफोलिएटिंग एजेंट होता है। इसे बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड कहा जाता है। यह आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है। मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ-साथ व्हाइट हेड्स और ब्लैक हेड्स को भी हटाता है।