{"vars":{"id": "100198:4399"}}

यात्रीगण ध्यान दे! यूपी सहित कई राज्यों की ट्रेनें कैंसिल; हवाई यात्रा पर भी पड़ा असर, फ़टाफ़ट देखें पूरी लिस्ट 

 

Train Cancelled List: ट्रेनों के लेट होने की वजह से रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के कारण फ्लाइट्स भी देरी से पहुंच रही हैं

Railway News: यूपी, एमपी, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा आदि राज्यों की ओर जाने और आने वाली ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ी है। चिंता की बात है कि लंबी दूरी की ट्रेनों के लेट होने से रेल यात्रियों की मुश्किलें भी दोगुनी हो गईं हैं।

चिंता की बात है कि कोहरे की वजह से दो से तीन घंटे तक ट्रेनें लेट चल रहीं हैं। घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल भी किया गया है, जबकि कुछ ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया है। 

देश के मैदानी इलाकों कोहरा लगने के कारण ट्रेनें निर्धारित समय से देरी पर पहुंच रही है।

स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि सुबेरदारगंज से देहरादून के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार को करीब साढ़े तीन घंटे देरी से देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंची। 

ट्रेनों के लेट होने की वजह से रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के कारण फ्लाइट्स भी देरी से पहुंच रही हैं

एयरपोर्ट में विजिबिलिटी कम


 दिल्ली की फ्लाइट भी लगभग दो घंटे की देरी से एयरपोर्ट पर उतरी। मौसम के हालात बिगड़ने पर इलाहाबाद की फ्लाइट को रद्द करना पड़ा। इससे यात्रियों को भी दिक्कते हुईं। कोहरे के कारण हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ा है। सोमवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट में विजिबिलिटी कम होने से इंडिगो की अहमदाबाद से सुबह आठ बजे पहुंचने वाली फ्लाइट डेढ़ घंटे देरी से पहुंची।

ड्राइवरों की हड़ताल  से भी परेशानी 


ड्राइवरों की हड़ताल की वजह से ऑनलाइन टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनियों की सेवाएं भी प्रभावित रहीं। बुकिंग के बावजूद कई ड्राइवरों ने राइड कैंसिल की। दिन चढ़ने के साथ ऑनलाइन टैक्सी उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों के ऐप में टैक्सियों की उपलब्धता थी ही नहीं।