{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: हरियाणा के इस जिले में बनेगा ऐतिहासिक स्टेडियम, जानें कौन से खेल खेले जाएंगे 

गुरुग्राम में नेहरू स्टेडियम और ताऊ देवी लाल स्टेडियम दो बड़े खेल स्टेडियम हैं, इसलिए खिलाड़ी नियमित रूप से वहां अभ्यास करते हैं।
 
गुरुग्राम न्यूज़ः गुरुग्राम में नेहरू स्टेडियम और ताऊ देवी लाल स्टेडियम दो बड़े खेल स्टेडियम हैं, इसलिए खिलाड़ी नियमित रूप से वहां अभ्यास करते हैं। हालांकि, वर्तमान में मानेसर नगर निगम में ऐसी कोई सुविधा नहीं है।

मानेसर नगर निगम का गठन दिसंबर 2020 में किया गया था
मानेसर नगर निगम का गठन दिसंबर 2020 में किया गया था, इसलिए खिलाड़ियों को आसपास की कुछ निजी खेल अकादमियों में जाना होगा। मानेसर नगर निगम का गठन दिसंबर 2020 में किया गया था। नगरपालिका में 30 वार्ड हैं। इन गांवों में सड़कें, सीवर, स्ट्रीट लाइट और पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के अलावा, नगर निगम ने अब खेल सुविधाओं का भी प्रस्ताव दिया है।

स्टेडियम में एथलीट ट्रैक बनाया जाएगा
कासन विलेज स्टेडियम में एक एथलीट ट्रैक बनाया जाएगा। खिलाड़ियों को इनडोर जिम, टेनिस, बास्केटबॉल, कुश्ती रिंग और अन्य चिकित्सा सुविधाएं भी मिलेंगी।

इसमें एक खेल किट कक्ष, कोचिंग कक्ष, लॉकर भी होगा। स्टेडियम में हाई-मास्ट लाइट्स लगाई जाएंगी, जो खिलाड़ियों को रात में अभ्यास करने के लिए जगह भी प्रदान करेंगी।

इसमें 2,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी।
स्टेडियम में शेड के नीचे दो हजार लोग बैठ सकेंगे। यह शेड दर्शकों को गर्मी, बारिश और धूप से बचाएगा और खेल का आनंद लेगा। लेकिन यहां ऐसी कोई सुविधा नहीं है। कासन के स्टेडियम से आईएमटी मानेसर क्षेत्र और आसपास के गांवों को लाभ होगा।