{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Ind vs Zim T20 Series: भारत-जिम्बाब्वे टी20 सीरीज कल से, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होंगे ये दो खतरनाक खिलाड़ी...

खिलाड़ियों ने नेट पर बहाया पसीना 
 

Ind vs Zim First T20 Playing 11: शुबमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी और पहला मैच 6 जुलाई को होगा. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस वक्त अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। हालांकि सबसे बड़ा सवाल ये है कि पहले मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा और किसे बाहर किया जा सकता है.

पहले गेंदबाजी की बात करें तो दो स्पिनर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. सुंदर के प्रदर्शन से टीम को एक बेहतरीन ऑलराउंडर विकल्प मिलता है. 

इसके बाद तेज गेंदबाजी विभाग में आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देश पांडे में से किसी एक को चुना जा सकता है. हर्षित राणा और साई सुदर्शन जैसे खिलाड़ी शायद पहले मैच में नहीं खेलेंगे.

पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया को अहम बदलाव करने पड़े. इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे की जगह हर्षित राणा, साई सुदर्शन और जितेश शर्मा को चुना गया है। 

यह निर्णय इसलिए लेना पड़ा क्योंकि जयसवाल, सैमसन और शिवम दुबे चक्रवात बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसे हुए थे। इसके चलते ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे पर देर से पहुंचेंगे.