{"vars":{"id": "100198:4399"}}

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में होने वाली है इस धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री, देखें 

इस नंबर 1 खिलाड़ी की वापसी के बाद MI होगी मजबूत 
 

IPL 2024 News: मुंबई इंडियंस (MI) अपने शुरुवाती तीन मैच हार चूका है और अब MI अरु इसके फेंस के लिए खुशखबरी आई है। दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की वापसी की तारीख का खुलासा हो गया है। उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा फिट घोषित किया गया है और वह जल्द ही इस सत्र में अपना पहला मैच खेलते हुए दिखाई देंगे। सूर्या ने एन. सी. ए. में लगभग हर प्रकार का फिटनेस टेस्ट पास किया। उनकी वापसी से मुंबई की बल्लेबाजी मजबूत होगी, जो एक मैच को छोड़कर अब तक किसी भी मैच में प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

सूर्यकुमार पिछले साल हुए थे चोटिल:
सूर्यकुमार पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद उनकी कई सर्जरी हुई। एक ग्रेड दो टखने की चोट के लिए और दूसरा स्पोर्ट्स हर्निया के लिए। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'सूर्या ने एक रूटीन टेस्ट को छोड़कर सभी टेस्ट पास कर लिए हैं, जो एनसीए से आरटीपी (खेलने के लिए वापसी) प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए अनिवार्य हैं। गुरुवार को एक और परीक्षण किया जाना बाकी है, जिसके बाद एक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी।

सूर्य को बल्लेबाजी में कोई परेशानी नहीं:
सूत्र ने बताया, 'वह आराम से बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने सभी सिमुलेशन किए हैं। गुरुवार के परीक्षणों के बाद एक स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी। अगले मैच में अभी भी तीन दिन बाकी हैं, लेकिन चूंकि वह लंबे समय के बाद लौट रहा है, इसलिए सावधानी बरती जाएगी। सूत्र ने बताया कि, सूर्या 11 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ घरेलू मैदान पर IPL में वापसी कर सकते हैं।

सूर्या की वापसी से MI होगी मजबूत:
यह विस्फोटक बल्लेबाज पिछले चार से पांच सत्रों में MI के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है और इस सत्र में अपने पहले तीन मैच हारने वाली मुंबई टीम ने अंतिम एकादश में उनकी अनुपस्थिति महसूस की है। सूर्या कुमार यादव के आने से मुंबई इंडियंस मजबूत होगी और फैंस भी खुश होंगे।

IPL रिकार्ड्स:
सूर्या ने आईपीएल में 139 मैचों की 124 पारियों में 31.85 की औसत और 143.32 के स्ट्राइक रेट से 3249 रन बनाए हैं। इनमें एक शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं।